समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को विधानसभा अध्यक्ष ने किया सम्मानित

Uttarakhand

देहरादून। देहरादून के सर्वे चौक स्थित आईआरटीडी के सभागार में वैदिक ब्राह्मण सभा देहरादून ने सभा के 50 वर्ष पूर्ण होने के अवसर आयोजित परशुराम जयंती और स्मारिका विमोचन के समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने प्रतिभाग किया। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष को वैदिक ब्राह्मण सभा द्वारा सम्मानित भी किया गया। समारोह में समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा सम्मानित किया गया।
इस दौरान उन्होंने वैदिक ब्राह्मण सभा द्वारा जन सेवा के क्षेत्र में किए गए कार्यों की सराहना की। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि भगवान परशुराम जी के जन्मोत्सव की जन्म जयन्ती एवं स्मारिका विमोचन कार्यक्रम में प्रतिभाग कर उन्हे समाज सेवकों को सम्मानित करने और भगवान परशुराम जी को नमन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। खण्डूडी ने कहा कि भगवान परशुराम अन्याय, अत्याचार के खिलाफ एक मजबूत परिचायक थे, जिन्होंने अपने दौर के अन्यायियों को दंडित कर आमजन के साथ न्याय किया। इसके अलावा राक्षसों से साधु संतों की रक्षा की।
उन्होंने कहा कि परशुराम भगवान विष्णु के आवतारों में से एक हैं, जिनका नाम हमें धर्म, धर्मरक्षा और सत्य के प्रतीक के रूप में याद किया जाता है। उनके जीवन के महत्वपूर्ण संदेशों में समरसता, साहस, और समर्पण की भावना है। उनका धन्यवाद करते हुए, हमें उनके प्रेरणादायक जीवन का सम्मान करना चाहिए और उनके उदाहरण का अनुसरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अपने ज्ञान, शौर्य व तपोबल से न्याय की स्थापना करने वाले भगवान परशुराम जी को उनका कोटि कोटि नमन। इस अवसर पर कैंट विधायक सविता कपूर ,टपकेश्वर महादेव के महंत कृष्णागिरी महाराज, वरिष्ठ कांग्रेस नेता लालचंद शर्मा, विनय नंदा, पार्षद नंदिनी शर्मा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *